शारदा चिट फंड स्कै’म: पूछताछ के लिए राजीव कुमार CBI के सामने पेश हुए

New Delhi: कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार आखिरकार शुक्रवार को Saradha Chit Fund scam के सिलसिले में सीबीआई अधिकारियों के सामने पेश हुए।
हाल के सप्ताहों में राजीव कुमार को CBI के अधाकारियों द्वारा कई बार तलब किया गया था, लेकिन वह यह कह कर टाल रहे थे की वो छुट्टी पर हैं।

राजीव कुमार ने राज्य पुलिस विभाग के विशेष जांच दल (SIT) का नेतृत्व किया था।  वो शुरुआत  में करोड़ों के घोटा’ले की जांच करते थे।  केंद्रीय एजेंसी के कोलकाता कार्यालय में सीजीओ कॉम्प्लेक्स में सुबह लगभग 10.30 बजे पहुँचे। वह वर्तमान में पश्चिम बंगाल सीआईडी ​​के अतिरिक्त महानिदेशक के रूप में तैनात हैं।

 

पहुंचे थे कोलकाता हाईकोर्ट की शरण में-
Sharda Chitfund Case में सबूतों को मि’टाने के आरो’पी कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर Rajeev Kumar गिर’फ्तारी से बचने के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट की शरण में पहुंच गए थे।
कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी राजीव कुमार Calcutta High Court पहुंच गए थे। Rajeev Kumar ने अदालत से सीबीआई की तारीफ से उन्हें पेश होने के लिए जारी किए गए नोटिस को खारिज करने की मांग की थी।
सीबीआई की तरफ से पूर्व पुलिस कमिश्नर और मौजूदा सीआईडी के एडीजी Rajeev Kumar को पूछताछ के लिए कई बार बुला गया था। लेकिन उनके विभाग ने पत्र लिखकर सीबीआई को कहा था कि राजीव कुमार किसी काम से अपने गृह प्रदेश यूपी में हैं और छुट्टी पर चल रहे हैं। इसलिए वह पेश नहीं हो सकते हैं।

सीआईडी ने अपने प्रमुख के लिए पेश होने के लिए सीबीआई से 3 दिनों की मोहलत मांगी थी और अब सीबीआई की नोटिस खारिज करने के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट में अर्जी दी थी। सीबीआई ने लुकआउट नोटिस जारी किया था। जिसमें सभी एयरपोर्ट और इमीग्रेशन अधिकारियों से कहा गया था कि वो Rajeev Kumar  को एक साल तक देश छोड़ने की इजाजत न दें। अगर वो कोशिश करते हैं तो उन्हें गि’रफ्तार किया जाए।

The post शारदा चिट फंड स्कै’म: पूछताछ के लिए राजीव कुमार CBI के सामने पेश हुए appeared first on Live India.